23.1 C
New Delhi
April 24, 2024
दुर्घटना विदेश

चीन के शेडोंग प्रांत में बचावकर्मियों ने सोने की एक खदान में विस्फोट होने के कारण खनन में फंसे खनिकों के दस शव निकाले

चीन के शेडोंग प्रांत में बचावकर्मियों ने सोने की एक खदान में विस्फोट होने के कारण खनन में फंसे खनिकों के दस शव निकाले हैं। यंताई शहर के अंतर्गत 10 जनवरी को क़िसिया में खदान धमाके के कारण दो खनिक भूमिगत हो गए थे। सोमवार को एक प्रेस ब्रीफिंग के अनुसार, दो सप्ताह तक फंसे रहने के बाद रविवार को ग्यारह खनिकों को बचा लिया गया था और एक अभी भी लापता है। एक फँसा खनिक अभी भी लापता है और खोज के प्रयास चल रहे हैं। इससे पहले, निकासी के काम में बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था, लेकिन रविवार की सुबह, कुएं को अवरुद्ध करने वाली एक बड़ी बाधा अचानक शाफ्ट के नीचे गिर गई, जिससे बचाव कार्य को एक बड़ा कदम उठाने की अनुमति मिली, जिसके बाद बचाव दल 11 खनिकों को लाया।

राज्य के मीडिया ने एक स्थानीय अधिकारी के हवाले से बताया, कुछ खनिकों की मौत हो गई और कुछ लोग विस्फोट से घायल हो गए। 10 जनवरी को निर्माणाधीन सोने की खदान में दो धमाकों का सामना करना पड़ा, जिसमें घने धुएं और मजबूत झटके के साथ भूमिगत सुविधाओं को गंभीर नुकसान पहुंचा और काम को मंजूरी देने के लिए अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, चेन यूमिन, जो बचाव दल का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि बचाए गए 11 खनिकों को उचित चिकित्सा उपचार मिल रहा है, और मृतक की पहचान की पुष्टि करने के लिए डीएनए परीक्षण किए जा रहे हैं।

दुर्घटना के कारण जांच के अधीन है। अधिकारियों ने दुर्घटना की सूचना देने में देरी के लिए खान प्रबंधकों को हिरासत में लिया है और दो सरकारी अधिकारियों को उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया है।

सोमवार सुबह एक अन्य घटना में, पूर्वोत्तर चीन के लियाओनिंग प्रांत के एक बंदरगाह शहर डालियान में सोमवार को एक प्राकृतिक गैस पाइप के विस्फोट में आठ लोग घायल हो गए और तीन अन्य लापता हो गए, राज्य मीडिया ने स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। आग लगा दी गई है, और एक प्रारंभिक जांच में पाया गया कि विस्फोट प्राकृतिक गैस पाइपलाइन के रिसाव के कारण हुआ था।

Related posts

इज़राइल चुनाव: पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी स्पष्ट रूप से आगे

कोविड-19: नोवल कोरोनवायरस बीमारी के लिए अतिरिक्त यात्रा परामर्श

Azad Khabar

कोरोनवायरस के कारण दुनिया भर में अब तक दो लाख से अधिक लोगों की मौत

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक