March 29, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़

सहायिका के चयन में ग्राम सभा की सहमति नहीं लेने से ग्रामीणों में रोष

अभिजीत सेन (संवादाता पोटका)

पोटका प्रखंड अंतर्गत संकरदा पंचायत के रानीकुदार में सहायिका का चयन में ग्राम सभा की सहमति नहीं लिए जाने पर ग्रामीणों में काफी उबाल देखने को मिल रहा है. जिसको लेकर ग्रामीणों ने आज इसके विरोध में पोटका प्रखंड कार्यालय पहुंचे एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी दिलीप कुमार महतो तथा अंचल पदाधिकारी बालेश्वर राम, पोटका को एक लिखित आवेदन देकर ग्राम सभा की मान्यता दिए जाने की बात कही है।

पोटका प्रखंड के शंकरदा पंचायत अंतर्गत गांव- स्वर्गछिड़ा के निवासी रानी कुदार में सहायिका चयन को लेकर ग्राम सभा 07/07/ 2020 को आयोजित की गई थी। इस ग्राम सभा में गांव के प्रधान,मुखिया, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी शैलबाला कुमारी आदि मौजूद रहे इसके बावजूद सीडीपीओ द्वारा ग्रामसभा में कोई राय ग्रामीणों के समक्ष नहीं लिया गया तथा कागजात सही पाए जाने वाली दोनों आवेदिका सीता मांझी एवं सरिता हांसदा में से सीडीपीओ द्वारा ग्रामीण महिलाओं के विरोध के बावजूद भी सरिता को स्वीकृति देने की बात कही गई तो जोरदार विरोध हुआ था तथा सीडीपीओ अपने दल बल के साथ सभा से चले गए।

लेकिन बाल विकास परियोजना कार्यालय से सरिता हांसदा का प्रस्ताव को जिला भेजा गया जबकि सभी ग्रामीण महिलाएं चाहते हैं कि सरिता का व्यवहार तथा उनके पति का व्यवहार ठीक नहीं है, हम सब चाहते हैं कि उक्त सहायिका पद के लिए सीता मांझी को ही स्वीकृति मिले तथा ग्रामीणों का सही सेवा प्राप्त हो इसी कारण से हम सब ग्रामीण लिखित आवेदन लेकर आज प्रखंड कार्यालय पहुंचे हैं. विरोध प्रदर्शन में सीता माझी, सलमा टूडू, शारदा, सरस्वती, सरोजिनी हांसदा, सलमा टुडू आदि उपस्थित रहीं।

Related posts

चांडिल अनुमंडल अस्पताल में 83 स्वास्थ्य कर्मी को लगाया गया कोविड-19 का टीका

आजाद ख़बर

डॉ रूपाय मांझी को झारखण्ड प्रदेश संयोजक बनने पर किया स्वागत

आजाद ख़बर

जंगल की नहर से गांव तक कच्ची नाली बनाकर सिंचाई का पानी का व्यवस्था कर रहें हैं ग्रामीण

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक