32.9 C
New Delhi
April 19, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़

करंट लगने से एक मवेशी की मौत, छः मार्च को इसि जगह हाई टेंशन तार गिरने से जला था गुलेश पोलाई का बगान का घेरान

रेहान अख्तर (ब्यूरो चीफ)

”वहीं डेढ़ माह पूर्व खड़पोस गाँव में बिजली की चपेट में आने से एक मवेशी की हुई थी मौत, डेढ़ माह पूर्व भी एक मवेशी की हुई थी मौत”

मझगाँव: रविवार को छोटा बेलमा प्राथमिक विधालय के नजदीक खेत के पास गड़ी बिजली पोल के सामने करंट लगने से एक मवेशी की मौत हो गई। पशुपालक माधो बोयपाई ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग की। मझगाँव थाना क्षेत्र के छोटा बेलमा में रविवार को विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से एक मवेशी की मौत हो गई। घटनास्थल के पास पोल में अर्थ के संपर्क में आते ही मवेशी छटपटाने लगे मवेशी की चीख सुन और उन्हें छटपटाते देख ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

डंडा मारकर तार को पोल से हटाया, लेकिन तब तक मवेशी की मौत हो चुकी थी। इस घटना से किसानों में हडकंप मच गया। आक्रोशित किसान बिजली विभाग को कोस रहे थे। उनका कहना था कि विभाग की अनदेखी व लापरवाही के चलते यह घटना हुई। विभाग पहले ध्यान दिया होता तो शायद यह घटना टाला जा सकता था। इससे पूर्व में भी इसी जगह 11000 बिजली का तार गिर गया था। तार गिरते ही सागवान पेड़ के नीचे बिखरी पत्तियाँ और गुलेश पोलाई का बागवानी घेरान जल गया था।

साथ ही डेढ़ माह पूर्व खड़पोस निवासी जोयनल कुम्हार का मवेशी बिजली तार की चपेट में आने से मौत हो गई थी जिसका आज तक मुआवजा नहीं मिला है। प्रत्यक्षदर्शियों का माने तो पोल में लगे अर्थिंग से हादसा हुआ। मवेशी घास चर रहा था कि तभी पोल से सट गया और मौके पर ही मौत हो गई।

Related posts

चांडिल अनुमंडल के सभी प्रखंडों में हो दमकल की व्यवस्था: चंदन वर्मा

आजाद ख़बर

अज्ञात वाहन के चपेट में आने से बाइक सवार 26 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत

सांसद संजय सेठ ने लोकसभा में चांडील डैम एवं विस्थापितों का मुद्दा उठाया

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक