30.1 C
New Delhi
April 24, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़

बज्रपात से महिला घायल, वँही एक 16 वर्ष की लड़की की मृत्यु: पोटका

अभिजीत सेन (संवादाता पोटका)

पोटका प्रखंड का डोमजुड़ी पंचायत स्थित डोमजुड़ी गाँव के कांसरी टोला में अचानक बिजली कड़क कर बज्रपात से आहत होकर जँहा एक महिला घायल हो गई वँही एक 16 वर्ष की लड़की की मृत्यु हो गई. चूँकि कल जिप सदस्या श्रीमती प्रतिमा रानी मंडल अपनी निजी कार्यक्रम में बाहर थीं – सुचना पाकर आज श्रीमती मंडल के निदेश पर पूर्व जिलापार्षद करुणा मय मंडल पीड़ित परिवार के घर जाकर शोक संतप्त परिजनों से मिले – दुःखद घटना की विस्तृत जानकारी ली – घटनास्थल जाकर जमीन की दृश्य भी देखे – परिवार को ढांढस बाँधते हुये परिवार के प्रत्येक सदस्यों से मिले सांत्वना दिये – हर मुमकिन सहयोग का आश्वासन भी दिये.

ज्ञात रहे डोमजुड़ी गाँव के कंसारी टोला में एक गरीब विधवा – अष्टमी कंसारी, पति – स्व.राजेश कंसारी, अपनी तीन बेटियों 1) पूर्णिमा कंसारी – 16 वर्ष (मृतक), 2) संगीता कंसारी – 15 वर्ष तथा 3) लवली कंसारी – 10 वर्ष को लेकर दैनिक मजदूरी के सहारे अपनी परिवार को लेकर जीवन बसर कर रही थी. – आश्चर्य की बात तो ये थी की बच्चियों में गरीबी से जीने के बावजूद पढ़ाई में काफी उत्साह थी – माँ को हर कष्ट से मुक्ति दिलाने की प्रण लेकर काफी तकलीफों के बावजूद तीनों बहनें पढ़ाई नहीं छोड़ी – नतीजतन पूर्णिमा एवं संगीता दोनों इस वर्ष मेट्रिक एग्जाम लिखने की तैयारी में थी – दुर्भाग्य है इसी बिच कल की ये अचानक हादसे में मेट्रिक की छात्रा पूर्णिमा कंसारी की मृत्यु हो गई.

घटना कुछ ऐसी घटी – कल लगभग साम के चार साढ़े चार बजे मृतक पूर्णिमा कंसारी अपनी चाची पूजा कंसारी के साथ घर के मात्र कुछ दूर स्थित सारस्वती पूजा मैदान की सामने वाली गोड़ा में लेट्रिंग के लिये गई थी जब दुर्भाग्य से अचानक घटना घटित हो गई. – आनन फानन में कल ही ग्रामीणों तथा परिजनों द्वारा दोनों को सदर अस्पताल ले जाया गया था जँहा पूजा कंसारी (चाची) की इलाज जारी है तथा खतरों से बहार है. कल रात हो जाने के कारण मृतक पूर्णिमा कांसरी की मृत शरीर को जादूगोड़ा अस्पताल स्थित शीत गृह में रखी गई थी जिसे आज सुबह घाटशिला भेज कर अंतर्परीक्षण करवाया गया. इसी बिच अंचलाधिकारी पोटका को भी सुचना दिया गया तथा आज अंचल कर्मचारी आशुतोष चौवे आकर घटना की रिपोर्ट ले लिया गया. पूर्व जिला पार्षद श्री मंडल द्वारा अंचल अधिकारी से दूरभाष पर जँहा प्राकृतिक आपदा के तहत मुआवजा यथाशीघ्र दिलवाने की माँग की गई वँही तत्काल राहत के रूप में उचित सहायता की भी माँग कि गई. साथ ही श्री मंडल द्वारा जिप सदस्या श्रीमती प्रतिमा रानी मंडल के प्रतिनिधि के रूप में पीड़ित परिवार को – रासन कार्ड बनवा देने, मृतक की द्वितीय बहन संगीता को मेट्रिक के बाद इंटर के लिये के.जी.वी.भी.पोटका में नामांकन करवाने, साथ ही प्राकृतिक आपदा की मुआबजा दिलवाने में हर मुमकिन कारगर सहायता देने की आश्वासन दिये.

 

“व्यक्त किए गए और लिखे गए विचार अथवा खबर पत्रकार के स्वयं के हैं। आजाद खबर द्वारा हूबहू खबर को छापी गई है।”

Related posts

शिक्षा अधिकार अधिनियम 2011 का हो रहा खुले आम उल्लंघन: झारखंड

पत्रकार राकेश मिश्रा के माता इंद्राणी देवी का निधन: पोटका

कच्ची सड़क से नुंदिया साई बस्ती के निवासी हैं परेशान

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक