27.9 C
New Delhi
April 25, 2024
अभी-अभी

यूरोप में कोविड संक्रमण की नई लहर के जोर पकड़ने पर विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन चिंतित

समाचार डेस्क दिल्ली

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने यूरोप में कोविड संक्रमण की नई लहर के जोर पकड़ने पर चिंता व्‍यक्‍त की है। संगठन के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. हंस क्‍लुर्ज ने चेतावनी दी है कि यदि तुरंत कार्रवाई न की गई, तो इस संक्रमण के कारण मार्च तक पांच लाख से ज्‍यादा मौतें हो सकती हैं। उन्‍होंने कहा कि टीका लगवाने, मास्‍क पहनने और आने-जाने के लिए कोविड पास का इस्‍तेमाल करने से स्थिति से निपटने में मदद मिल सकती है।

इस बीच, नीदरलैंड्स में कोविड संक्रमितों की संख्‍या बढ़ने के साथ ही लोग लॉकडाउन के नये नियमों का विरोध कर रहे हैं। वहां कोरोना रोगियों की संख्‍या में जबर्दस्‍त वृद्धि को देखते हुए पिछले शनिवार से तीन हफ्ते का आंशिक लॉकडाउन लगाया गया था।

ऑस्ट्रिया, क्रोएशिया और इटली में भी नये प्रतिबंधों के खिलाफ हजारों प्रदर्शनकारी सड़कों पर निकल आए। ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में सरकार की ओर से नये राष्‍ट्रीय लॉकडाउन की घोषणा और फरवरी 2022 तक टीका लगाना अनिवार्य किये जाने के बाद हजारों लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। क्रोएशिया की राजधानी ज़ाग्रेब में सार्वजनिक क्षेत्र के श्रमिकों के लिए वैक्‍सीन अनिवार्य करने के खिलाफ हजारों लोगों ने मार्च किया। इटली में भी ग्रीन पास प्रमाण पत्र अनिवार्य किये जाने के विरोध में हजारों लोग प्रदर्शन में शामिल हुए।

Related posts

प्रदेश कमेटी के आह्वान पर एकीकृत पारा शिक्षक

आजाद ख़बर

The Art of Photography as Therapy for Your Clients

Azad Khabar

Apple Watch 3: Release Date, Price, Features & All The Latest News

Azad Khabar

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक