21.1 C
New Delhi
March 29, 2024
खेल विदेश

जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अपना दूसरा निट्टो एटीपी टेनिस फाइनल्‍स का खिताब जीता

समाचार डेस्क दिल्ली

जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अपना दूसरा निट्टो एटीपी टेनिस फाइनल्‍स का खिताब जीत लिया है। इटली के त्‍यूरीन में खिताबी मुकाबले में उन्‍होंने दुनिया के नंबर दो खिलाडी रूस के डेनियल मेदवेदेव को पचहत्‍तर मिनट में 6-4, 6-4 से हराया। इससे पहले विश्‍व के तीसरे नम्‍बर के खिलाडी ज्‍वेरेव ने सेमीफाइनल में विश्व नंबर एक खिलाडी नोवाक जोकोविच को पराजित किया था।

इस जीत के साथ, ज्वेरेव टूर्नामेंट के इतिहास में एटीपी रैंकिंग में शीर्ष दो खिलाड़ियों पर सेमीफाइनल और फाइनल में जीत हासिल करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्‍होंने खिताबी मैच में सात एसेस दागे, 22 विनर शॉट लगाए और एक भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं किया।
ज्वेरेव ने इस सीज़न में अब 59 जीत हासिल कर ली हैं और मेदवेदेव के खिलाफ पांच मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया है। इससे उनकी एटीपी हेड 2 हेड सीरीज़ 6-6 से बराबर हो गई है। पच्‍चीस वर्षीय मेदवेदेव ने इस साल एटीपी कप और रोलेक्स पेरिस मास्टर्स में ज्वेरेव को हराया था।
इस साल की शुरुआत में, ज्‍वेरेव ने मैड्रिड और सिनसिनाटी में दो एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब पर कब्जा किया था और टोक्यो ओलंपिक में एकल स्‍पर्धा का स्वर्ण पदक जीता । उन्‍नीस बार के टूर-लेवल चैंपियन ने अकापुल्को और वियना में भी जीत हासिल की और विम्‍बलडन के बाद से अपने पिछले 36 मैचों में से 32 में जीत हासिल की है।

Related posts

बीसीसीआई ने कार्यालय बंद कर कर्मचारियों को घर से काम करने दिया आदेश

ज़मीर आज़ाद

बांग्लादेश के क्रिकेट कोच हुए COVID- 19 के शिकार।

चेस ओलंपियाड ऑनलाइन फाइनल प्रतियोगिता में भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज़ की

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक