29 C
New Delhi
April 19, 2024
देश राजनीति राज्य

भाजपा अध्‍यक्ष नड्डा ने विपक्षी दलों पर वंशवाद की राजनीति का लगाया आरोप

समाचार डेस्क दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज गोरखपुर में बूथ अध्‍यक्ष सम्‍मेलन को सम्‍बोधित कर उत्‍तरप्रदेश के दो दिन के दौरे की शुरूआत की। उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्र में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ वाली डबल इंजन सरकार उत्‍तर प्रदेश को विकास की ओर ले जा रही है।

उन्‍होंने कहा कि पिछली सरकारों ने पूर्वांचल की हमेशा उपेक्षा की थी लेकिन अब यह कई बडी बुनियादी ढांचा परियोजनाएं चल रही हैं। उन्‍होंने कहा कि पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे, वाराणसी में काशी-विश्‍वनाथ गलियारा, अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण, कुशीनगर में अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डा और गोरखपुर में एम्‍स जैसी परियोजनाएं पूर्वांचल को तेजी से विकास के पथ पर ले जायेंगी।

नड्डा ने कोविड महामारी के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए कार्यों की भी सराहना की। उन्‍होंने कहा कि जब अन्‍य राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने कोविड महामारी के कठिन समय में खुद को अलग करने का फैसला किया तब भाजपा कार्यकर्ता सेवा ही संगठन के मंत्र के साथ लोगों की सेवा कर रहे थे।

भाजपा अध्‍यक्ष ने विपक्षी दलों पर वंशवाद की राजनीति का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक मूल्‍यों और सांस्‍कृतिक राष्‍ट्रवाद में विश्‍वास करती है, जबकि विपक्षी पार्टिंयां वोट बैंक और वंशवाद की राजनीति पर विश्‍वास करते हैं।

नड्डा ने कहा कि सरकार ने कोविड महामारी के दौरान मुफ्त राशन उपलब्‍ध करा कर लोगों की सहायता की। उन्‍होंने कहा कि इस साल होली से दिवाली तक अस्‍सी करोड से अधिक लोगों को निशुल्‍क राशन वितरित किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार लगातार किसानों के कल्‍याण के लिए कार्य कर रही है। नड्डा ने कहा कि 2014 से कृषि क्षेत्र के लिए बजट परिव्‍यय बढाया गया है।

उन्‍होंने कहा कि पीएम किसान सम्‍मान निधि योजना और उर्वरकों पर सब्सिडी जैसी पहलों से भी किसानों को लाभ हो रहा है। उन्‍होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से सरकार के जनकल्‍याणकारी कार्यों को लोगों तक पहुंचाने का आह्वान किया।

इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री आदित्‍यनाथ, प्रदेश भाजपा इकाई अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह और अन्‍य पार्टी नेता मौजूद थे।

Related posts

डॉ रूपाय मांझी को झारखण्ड प्रदेश संयोजक बनने पर किया स्वागत

आजाद ख़बर

नारगाटाँड़ में हुआ माराङ गोमके जयपाल सिंह मुण्डा का मुर्ति अनावरण

आजाद ख़बर

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में फिर से सत्ता में लौटने की ओर, गोवा और मणिपुर में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, आम आदमी पार्टी को पंजाब में भारी बढत

Zamir Azad

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक