37.9 C
New Delhi
May 6, 2024
देश विदेश

चीन-भारत कोर कमांडर स्तर की बैठक का 9 वां दौर चीन के मोल्दो-चुशुल सीमा बैठक बिंदु पर कल आयोजित किया गया

चीन-भारत कोर कमांडर स्तर की बैठक का 9 वां दौर चीन के मोल्दो-चुशुल सीमा बैठक बिंदु पर कल आयोजित किया गया था। बैठक के दौरान, दोनों पक्षों ने चीन-भारत सीमा क्षेत्रों के पश्चिमी क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ-साथ असहमति पर विचारों का एक स्पष्ट और गहन आदान-प्रदान किया।

रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी एक संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि दोनों पक्ष इस बात पर सहमत हुए कि बैठक का यह दौर सकारात्मक, व्यावहारिक और रचनात्मक था, जिसने आपसी विश्वास और समझ को और बढ़ाया। इसमें कहा गया है, भारत और चीन सीमावर्ती सैनिकों के शीघ्र विघटन के लिए जोर देने पर सहमत हुए। वे अपने राज्य के नेताओं की महत्वपूर्ण सर्वसम्मति का पालन करने, बातचीत और बातचीत की अच्छी गति बनाए रखने और संयुक्त रूप से अग्रिम डी-एस्कलेशन के लिए प्रारंभिक तिथि पर कोर कमांडर स्तर की बैठक के 10 वें दौर का आयोजन करने पर भी सहमत हुए।

दोनों पक्ष चीन-भारत सीमा के पश्चिमी क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा, एलएसी के साथ स्थिति को नियंत्रित करने, सीमावर्ती सैनिकों के संयम को सुनिश्चित करने और नियंत्रण में अपने प्रभावी प्रयासों को जारी रखने के लिए सहमत हुए और संयुक्त रूप से शांति और शांति बनाए रखें।

Related posts

संसद में कृषि सुधार विधेयकों को पारित करना भारतीय कृषि के इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण है:प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी

आजाद ख़बर

72 वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर, सरकार ने आज शाम पद्म पुरस्कारों की घोषणा की

आजाद ख़बर

फिलहाल आईपीएल को भूल जाएं: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक