25.1 C
New Delhi
March 29, 2024
राजनीति

सुनामी आने वाली है: राहुल गाँधी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने तमिलनाडु के सांसदों को तमिल भाषा का मुद्दा उठाने की अनुमति नहीं देने के लिए मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की आलोचना की। उन्होंने अध्यक्ष के इस कदम को तमिलनाडु के लोगों के लिए “पूर्ण अपमान” करार दिया।

तमिलनाडु के लोगों ने संसद में आज उस समय हंगामा किया जब विधानसभा अध्यक्ष ने तमिल भाषा के पूरक प्रश्न की अनुमति देने से इनकार कर दिया। राहुल गाँधी ने कहा  “मैं तमिल लोगों के साथ किए गए इस अन्याय और संसद की स्थापित प्रथाओं और परंपराओं की अवहेलना का कड़ा विरोध करता हूं”।

 गांधी ने संसद में कल की घटना सुनाई और कहा कि लोकसभा अध्यक्ष नहीं चाहते कि वे सदन में बोलें।उन्होंने आगे कहा कि संसद “लाउडस्पीकर” बन गई है क्योंकि यह अब सदन में एकतरफा यातायात है। “आजकल कोई चर्चा नहीं है, किसी को भी सवाल पूछने की अनुमति नहीं है,” उन्होंने कहा।

कांग्रेस नेता ने आर्थिक मंदी पर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा, “सुनामी आने वाली है। भारत को सिर्फ कोरोनोवायरस के लिए ही नहीं बल्कि आने वाली आर्थिक तबाही के लिए भी तैयार रहना चाहिए।  मैं इसे बार-बार कह रहा हूं। हमारे लोग अगले 6 महीनों में एक अकल्पनीय दर्द से गुजरने वाले हैं।”

Related posts

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आज से दो दिवसीय साहिबगंज आगगन की तैयारियां जिला प्रशासन ने शुरू कर दी

आजाद ख़बर

आकाशवाणी चौक के समीप आम आदमी पार्टी द्वारा किसानों के समर्थन में आप पार्टी का एक दिवसीय भूख हड़ताल

आजाद ख़बर

पूर्व मंत्री बड़कुंवर गागराई ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बन रही सड़क का निरीक्षण किया

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक