36.8 C
New Delhi
April 25, 2024
देश राजनीति

गोगोई ने राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ लिया

पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कांग्रेस और अन्य पार्टियों के विरोध प्रदर्शन के बीच गुरुवार को राज्यसभा के सदस्य के तौर पर शपथ ग्रहण किया। शपथ लेने के बाद जस्टिस(सेवानिवृत) गोगोई ने सदन में मौजूद सभी सदस्यों का अभिवादन नमस्ते कह कर स्वीकार किया।

सदन के अध्यक्ष एम. वेंकैया नायडू द्वारा गोगोई के शपथ ग्रहण करने की शुरुआत की घोषणा जैसे ही की गई, कांग्रेस, द्रमुक, भाकपा, और आईयूएमएल पार्टी के सदस्य अपनी-अपनी जगह पर खड़े हो गए और नारेबाजी करने लगे।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और जयराम रमेश ने घोषणा किए जाने पर चिल्लाने के साथ नारेबाजी शुरू कर दी, जिसकी देखादेखी अन्य सदस्यों ने की।

जब जस्टिस (सेवानिवृत्त) गोगोई सदन की वेल की ओर बढ़े, तो पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने नारेबाजी की और सदन से बाहर निकल गए, जिसके बाद अन्य कांग्रेस सदस्यों ने भी उनका अनुसरण किया। वहीं द्रमुक, भाकपा, और आईयूएमएल के सदस्यों ने भी ऐसा ही किया।

जब गोगोई शपथ ले रहे थे, तब सदन में विरोध के नारे लगाए गए और कांग्रेस, द्रमुक, भाकपा और आईयूएमएल के सदस्यों के बाहर निकलते ही वहां शांति छा गई। यह देख नायडू ने कहा, यह नहीं होना चाहिए था..यह अनुचित है.. बहुत अनुचित है।

नायडू ने कहा, हम सभी संवैधानिक पद पर हैं। हमनें कई उदाहरण देखे हैं। हम भारत के राष्ट्रपति की शक्तियों को जानते हैं और हमें सदन में कुछ भी नहीं करना चाहिए। आपके जो भी विचार हैं, आप उसे सदन के बाहर कह सकते हैं। यह आपका अधिकार है।

–आईएएनएस।

Related posts

चुनाव में कोविड 19 के मरीजों का मत पत्र के जरिये होगा मतदान

आजाद ख़बर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संविधान (105वां संशोधन) अधिनियम 2021 को दी मंजूरी

Zamir Azad

मध्य प्रदेश की 27 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव 29 नवम्बर से पहले

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक