30.1 C
New Delhi
April 27, 2024
देश स्‍वास्‍थ्‍य

भारत में रिलायंस ने खोला पहला कोविड-19 समर्पित अस्पताल

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने सोमवार को कहा कि उसने मात्र दो सप्ताह के थोड़े से समय में 100-बेड की क्षमता वाले भारत के पहले कोविड-19 समर्पित अस्पताल की स्थापना की है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि सर एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के सहयोग से मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में कोविड-19 समर्पित सुविधा स्थापित की है।

अस्पताल के लिए फंड रिलायंस फाउंडेशन की ओर से दिया गया। कोविड-19 सुविधा में एक नेगेटिव प्रेशर रूम है, जो क्रॉस कंटैमिनेशन को रोकने में और संक्रमण को नियंत्रित करने में मदद करता है।

सभी बेड आवश्यक बुनियादी सुविधाओं से लैस हैं। इसमें वेंटिलेटर, पेसमेकर्स, डायलिसिस मशीन और पेशेंट मॉनिटरिंग डिवाइस जैसे बायो-मेडिकल इक्विपमेंट शामिल हैं।

फाउंडेशन ने संक्रमण से संबंधित देशों के यात्रियों और संदिग्ध मामलों में संक्रमित रोगियों के एकांतवास और उपचार के लिए अतिरिक्त सुविधाओं को जल्दी से बढ़ाने के लिए स्पेशल मेडिकल सुविधाओं की स्थापना की पेशकश की है।

इसके अलावा, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने महाराष्ट्र के लोधीवली में एक फूली-इक्विप्ड आइसोलेशन फैसिलिटी की सुविधा भी स्थापित की है।

Related posts

डॉक्टरों के हड़ताल से स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई, मरीजो को हुई परेशानी

आजाद ख़बर

‘आवा’ ने लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में जरूरतमंद लोगों के लिए खाद्य पदार्थों के 3,700 पैकेट दिए

आजाद ख़बर

स्कुली बच्चों ने बांस का पुलिया बना कर सरकारी कर्मी व जनप्रनिधियों के मुंह मे जड़ा तमाचा: झारखंड

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक