26.1 C
New Delhi
April 16, 2024
देश विदेश स्‍वास्‍थ्‍य

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्वीडन के प्रधान मंत्री स्टीफन लोफवेन के साथ टेलीफोन पर बातचीत की

दोनों नेताओं ने चल रहे COVID-19 महामारी और इसके स्वास्थ्य और आर्थिक प्रभावों को नियंत्रित करने के लिए अपने देशों में उठाए जा रहे कदमों पर चर्चा की। पीएम मोदी और श्री लोफवेन ने भारतीय और स्वीडिश शोधकर्ताओं और वैज्ञानिकों के बीच सहयोग और डेटा साझा करने की क्षमता पर भी सहमति व्यक्त की, जो COVID-19 के खिलाफ वैश्विक प्रयासों में भी योगदान देगा। दोनों नेताओं ने एक दूसरे के नागरिकों के लिए आवश्यक सुविधा और सहायता प्रदान करने का वादा किया, उन्होंने यह भी सहमति व्यक्त की कि COVID-19 से लड़ने के लिए चिकित्सा आपूर्ति की उपलब्धता को अनुकूलित करने के लिए अधिकारी संपर्क में रहेंगे।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बहरीन के राजा हमद बिन ईसा अल खलीफा के साथ टेलीफोन पर बातचीत की।  दोनों नेताओं ने लॉजिस्टिक्स चेन और वित्तीय बाजारों सहित चल रहे COVID ​​-19 स्वास्थ्य संकट और इसके परिणामों पर चर्चा की।  वे इस बात पर सहमत हुए कि उनके अधिकारी नियमित संपर्क में रहेंगे और COVID-19 की चुनौतियों से निपटने के लिए एक-दूसरे को हर संभव सहायता सुनिश्चित करेंगे। राजा ने वर्तमान स्वास्थ्य संकट के दौरान प्रधान मंत्री को बहरीन में बड़े भारतीय समुदाय के कल्याण के लिए अपने व्यक्तिगत ध्यान का आश्वासन दिया।  श्री मोदी ने देखभाल और स्नेह के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओमान के सुल्तान हेतम बिन तारिक से भी बात की।  दोनों नेताओं ने चल रहे COVID-19 महामारी से उत्पन्न स्वास्थ्य और आर्थिक चुनौतियों और उनके देशों द्वारा इस पर प्रतिक्रिया देने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर चर्चा की।  वे इस बात पर सहमत हुए कि दोनों देश संकट से निपटने में एक-दूसरे को हर संभव सहायता देंगे। ओमान के सुल्तान ने श्री मोदी को वर्तमान स्थिति में ओमान में भारतीय समुदाय की सुरक्षा और भलाई के बारे में आश्वासन दिया।  उन्होंने भारत में ओमानी नागरिकों को भारत सरकार द्वारा हाल ही में दिए गए समर्थन के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। प्रधान मंत्री ने सुल्तान कबूस के निधन के लिए अपनी संवेदना दोहराई।  उन्होंने सुल्तान हेथम के शासनकाल और ओमान के लोगों की शांति और समृद्धि के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं।  उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत ओमान को अपने विस्तारित पड़ोस का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा मानता है।

Related posts

पीएम: कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में मास्क सबसे अधिक प्रभावी

आजाद ख़बर

रांची की सोनाहातू की सविता कुमारी से प्रधानमंत्री ने बात की

आजाद ख़बर

राष्ट्रव्यापी मेरी माटी मेरा देश अभियान आज शुरू

ज़मीर आज़ाद

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक