35.7 C
New Delhi
April 18, 2024
कोविड-19 देश स्‍वास्‍थ्‍य

मुम्बई वॉकहार्ट अस्पताल:26 नर्सों और तीन डॉक्टरों COVID-19 पॉजिटिव

मुम्बई के वॉकहार्ट अस्पताल को बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने 26 नर्सों और तीन डॉक्टरों के एक सप्ताह के भीतर कोरोनवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण करने के बाद कंट्रक्शन ज़ोन घोषित किया है। रविवार को मुंबई से कोरोनावायरस के 81 नए मामले सामने आए। तब अस्पताल में किसी भी तरह के प्रवेश या निकास की अनुमति नहीं है, जब तक कि सभी मरीज COVID-19 की रिपोर्ट में लगातार दो परीक्षणों में नकारात्मक नहीं पाए जाते, TOI ने एक नागरिक अधिकारी के हवाले से कहा।

नगर आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मेडिकल सुविधा से मामलों का इतना बड़ा समूह आ गया है। उन्हें सावधानी बरतनी चाहिए थी। उन्होंने आगे कहा कि कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी एक टीम की अगुवाई करेंगे कि अस्पताल में इतने सारे लोगों में कोरोनोवायरस कैसे फैला है।अबतक लगभग 300 कर्मचारियों और कुछ रोगियों के सैंपल को परीक्षण के लिए भेजा गया है।

इस बीच, कुछ नर्सों और डॉक्टरों ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया उन्हें अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है। 30 मामले, जो कई शहर के वार्डों से अधिक है और आंकड़ों के अनुसार, केवल जी-साउथ और डी वार्ड में 30 से अधिक मामले हैं।

TOI की रिपोर्ट के अनुसार, वॉकहार्ट अस्पताल प्रबंधन ने यह बताने से इनकार कर दिया कि वायरस उनके अस्पताल में क्यों फैल गया और उनके स्टाफ के सदस्यों सहित 30 लोगों ने वायरस का सकारात्मक परीक्षण किया है। अस्पताल के प्रवक्ता ने कहा, “हमारी ओपीडी और आपातकालीन सेवाएं बंद हैं।

27 मार्च को कोरोनोवायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए हार्ट अटैक के मरीज संभावित स्रोत हो सकते हैं, जिनके माध्यम से उनमें से बाकी संक्रमित हो गए।  70 वर्षीय व्यक्ति में शामिल होने वाली दो नर्सें भी संक्रमित हो गईं, और उसके बाद कई कर्मचारियों ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

The Hindu की रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल की नर्सों ने आरोप लगाया था कि उन्हें आईसीयू में मरीजों को देखने के दौरान सर्जिकल या एन 95 मास्क जैसे व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराए गए थे। अस्पताल प्रबंधन ने हालांकि आरोपों का खंडन किया है।

Related posts

विश्व हृदय दिवस आज पूरे विश्व में मनाया गया

आजाद ख़बर

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एम्स में भर्ती

विधायकों को सुरक्षा देने का काम कार्यपालिका का : राज्यपाल

Azad Khabar

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक