30.1 C
New Delhi
April 24, 2024
तकनीक

Google क्लाउड द्वारा अनिल भंसाली को भारत में उपाध्यक्ष इंजीनियरिंग नियुक्त किया गया

गूगल क्लाउड ने अनिल भंसाली को भारत में वीपी इंजीनियरिंग के रूप में नियुक्त किया है। अनिल भंसाली माइक्रोसॉफ्ट से Google क्लाउड में शामिल हो रहे हैं, जहां वह अपने एज़्योर क्लाउड डिवीजन के कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष थे।

गूगल क्लाउड ने सोमवार को कहा कि उसने माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व कार्यकारी अनिल भंसाली को भारत में अपना उपाध्यक्ष (इंजीनियरिंग) नियुक्त किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह देश में गूगल क्लाउड के सभी सॉफ्टवेयर विकास समर्थन प्रयासों का समन्वय करेंगे।

बयान के मुताबिक वह इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट में थे, जहां वे एज्योर क्लाउड डिवीजन के कॉरपोरेट उपाध्यक्ष थे और भारत में उनकी अनुसंधान एवं विकास टीम के साइट लीडर थे। अनिल भंसाली Google क्लाउड में इसलिए शामिल हो गए हैं ताकि भारत में सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट सपोर्ट प्रयासों को बढ़ने और स्केल करने में मदद मिल सके।

अनिल भंसाली माइक्रोसॉफ्ट से Google क्लाउड में शामिल हो रहे हैं, जहां वह अपने एज़्योर क्लाउड डिवीजन के कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष थे और भारत में अपनी शोध और विकास टीम के लिए साइट लीडर थे। माइक्रोसॉफ्ट में अपने 28 साल के करियर के दौरान, उन्होंने कंपनी के कार्यालय, खोज और विंडोज डिवीजनों में इंजीनियरिंग प्रयासों का नेतृत्व किया।\

-DD न्यूज़.

Related posts

पीएम मोदी ने डीएसडीओ को HSTDV की सफल उड़ान के लिए बधाई दी

आजाद ख़बर

बाढ़ के पूर्वानुमान के लिए बांग्लादेश के साथ गूगल भागीदार

आजाद ख़बर

भारत ने ओडिसा तट पर जमीन से हवा में मार करने वाली मध्यम दूरी की मिसाइल के दो सफल परीक्षण किये

Zamir Azad

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक