29 C
New Delhi
April 19, 2024
पर्यावरण

कोरोना काल में 5.3 तीव्रता के भूकंप से दहल उठा नेपाल

नेपाल में देर रात मध्यम तीव्रता के भूकंप के झटके महूसस किए गए। राष्ट्रीय भूकंपीय केंद्र ने बताया कि भूकंप के झटके रात 11 बज कर 53 मिनट पर महसूस किए गए। इसका केन्द्र राजधानी काठमांडू के 180 किलोमीटर पूर्व दोलखा जिले में था। भूकंप से फिलहाल जान माल के नुकसान की खबर नहीं है।

कोरोना महामारी संकट के बीच मंगलवार रात नेपाल में भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेपाल के नेशनल सिस्मोलॉजी सेंटर के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.3 दर्ज की गई है। फिलहाल किसी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। राष्ट्रीय भूकंपीय केंद्र ने बताया कि भूकंप के झटके रात 11 बज कर 53 मिनट पर महसूस किए गए।

भूकंप के झटकों ने लोगों को साल 2015 में आए विनाशकारी भूकंप की याद दीला दी। जिसमें 9,000 से अधिक लोग मारे गए थे। राष्ट्रीय भूकंपीय केंद्र के अनुसार, भूकंप का केंद्र काठमांडू से 180 किलोमीटर दूर डोलाखा था, जहां लोगों को देर रात 11.53 बजे झटके मजसूस हुए। भूकंप राजधानी काठमांडू और आसपास के जिलों में भी महसूस किया गया।

Related posts

पूरे देश में अब तक 7% अधिक वर्षा हुई: सचिव, पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय

आजाद ख़बर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व जल दिवस के अवसर पर आज कैच द रेन यानी वर्षा जल संचय अभियान का वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शुभारंभ करेंगे

सुकसारी में सामुदायिक वन पालन समिति का हुआ गठन

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक