24.1 C
New Delhi
April 18, 2024
क्षेत्रीय न्यूज़ राज्य

पत्रकारों से नहीं लिया जाएगा सदस्यता शुल्क-AISMJWA

संवाद-दाता:- Md. Akhlaq

जमशेदपुर के होटल साऊथ पार्क में AISM जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन की एक बैठक हुई,  बैठक की शुरुआत देश में कोरोनाकाल में शहीद हुए पत्रकार,प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी,डॉक्टर और ऐसे समाजसेवियों के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया जिन्होंने जनसेवा में अपने प्राण त्याग दिए।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसोसिएशन के बिहार/झारखंड प्रभारी प्रीतम सिंह भाटिया ने कहा कि आज की बैठक का मुख्य उद्देश्य पत्रकारों की समस्याओं पर चर्चा करना था.जिसमें कई पत्रकारों ने विभिन्न सुझाव दिए हैं. एक सुझाव प्रदेश अध्यक्ष रामप्रवेश सिंह ने आज की बैठक के पूर्व एसोसिएशन को दिया था,जिसमें उन्होंने मांग की थी कि इस वर्ष ऐसोसिएशन के सदस्यों से सदस्यता शुल्क नहीं लिया जाए,जिसे आज से लागू कर दिया गया है.इस संबंध में प्रदेश प्रभारी ने कहा कि इस वर्ष जो भी नए सदस्य फॉर्म भरेंगे उनसे सदस्यता शुल्क नहीं लिया जाएगा।

प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शंकर गुप्ता ने कहा कि पत्रकारों को ऐसोसिएशन द्वारा दुर्घटना बीमा दिया जाए जिस पर प्रदेश सलाहकार अमित मिश्रा ने सुझाव दिया कि संगठन से जुड़े सभी सदस्यों को दुर्घटना बीमा देने के लिए इसी वर्ष कोष संग्रह किया जाएगा।

प्रदेश महासचिव सुनील पांडे ने कहा कि राज्य में पत्रकारों के लिए एक ऐसी योजना की आवश्यकता है,जिससे पत्रकारों को स्वास्थ्य,जीवन और दुर्घटना बीमा तीनों का लाभ मिले. बैठक के अंत में नव मनोनीत पदाधिकारियों को प्रमाण पत्र दिए गए,जिसमें मुख्य रुप से प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शंकर गुप्ता, प्रदेश कोषाध्यक्ष राहुल कुमार,अमित मिश्रा,बसंत साहू,राजेश जैसूका,कोल्हान प्रभारी सुशील कुमार,कोल्हान अध्यक्ष मधुरेश बाजपेई, जमशेदपुर ग्रामीण जिला अध्यक्ष कमलेश सिंह आदि मुख्य रूप से थे।

बैठक में नागेंद्र शर्मा,सरायकेला जिला अध्यक्ष सुदेश कुमार, शशिभूषण कुमार,दीपक कुमार,राजा पाठक,कालीचरण,मंटू शर्मा,सदस्यता प्रभारी,राजेंद्र राव,श्याम मिश्रा,उमाकांत कर,विद्या शर्मा,संतोष साव,लक्ष्मण प्रसाद,सोशल मीडिया प्रभारी,अभिजीत सेन,रविकांत गोप सहित कई पत्रकार साथी उपस्थित थें. कार्यक्रम के उपरांत कई पत्रकार साथी वरिष्ठ पत्रकार गोविंद पाठक के आवास पर उनकी माता जी के श्रद्धांजलि सभा में भी उपस्थित रहे।

Related posts

पुलिस ने चलाया सघन वाहन जांच अभियान, मास्क व हेलमेट पहने की अपील

लेंगडीह के ग्राम प्रधान बने खगेन महतो

आजाद ख़बर

अपने अस्तित्व को बचाने की जद्दोजहद में आदिम जनजाति के लोग, धरातल पर इनकी मदद करने वाला कोई नहीं

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक