29.1 C
New Delhi
May 15, 2024
देश राजनीति राज्य

बिहार में विधानसभा चुनाव के दूसरे और तीसरे चरण के लिए चुनावी दंगल जोरों पर

बिहार में विधानसभा चुनाव के दूसरे और तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। दूसरे चरण में चौरानवे विधानसभा सीटों पर तीन नवम्बर को जबकि तीसरे चरण के लिए अठहत्तर निर्वाचन क्षेत्रों में सात नवम्बर को मतदान होगा। सभी
राजनीतिक दलों के नेता अपने उम्मीदवारों के समर्थन में सभाएं और रैलियां कर रहे हैं। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सिकटा में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें जब से जनता की सेवा करने का मौका मिला है, तब से वे लगातार बिहार के विकास के कार्यों में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून का राज स्थापित है। श्री कुमार ने कहा कि हर घर बिजली पहुंचाने का लक्ष्य हासिल कर लिया गया है।
भाजपा के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीवान के दारौंदा में दावा किया कि केवल एनडीए ही बिहार में भ्रष्टाचार और अपराध मुक्त शासन दे सकता है।आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की कि उन्हें राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व वाली पिछली सरकार के रिकॉर्ड को याद रखना चाहिए। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और नित्यानंद राय भी एनडीए उम्मीदवारों के समर्थन में रैलियां कर रहे हैं।
भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने बखरी में कहा कि दो हजार बाईस तक एनडीए सरकार सभी गरीबों को पक्का मकान उपलब्ध करायेगी।
उधर, महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने वैशाली में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। उन्होंने फिर कहा कि प्रदेश में महागठबंधन सरकार बनेगी तो दस लाख युवाओं को रोजगार दिया जायेगा। इसके अलावा भी रोजगार के अन्य अवसर सृजित किये जायेंगे।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कीर्ति झा आजाद ने कहा है कि बिहार में अफसरशाही हावी हो गया है, इसे खत्म किये जाने की जरूरत है। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने उजियारपुर में आयोजित सभा में कहा कि उनके फ्रंट की सरकार बनेगी तो चार उप मुख्यमंत्री बनाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जन अपेक्षाओं को पूरा करने में विफल साबित हुई है। लोजपा के अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने गोपालगंज और सीवान में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीशकुमार की सोच युवा विरोधी है। उन्होंने कहा कि नीतीश राज में शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह बदहाल हो चुकी है।

Related posts

चीन की सेना ने 29, 30 और 31 अगस्‍त को उकसाने वाली कार्रवाई की

आजाद ख़बर

राष्ट्रीय अटल सेना द्वारा मुस्लिम परिवारों के बीच मासक का वितरण

आजाद ख़बर

(ब्रेकिंग न्यूज़) एक अप्रैल से खुलेगी आंगनबाड़ी और प्राइमरी स्कूल खुलने की भी संभावना

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक