33.1 C
New Delhi
March 28, 2024
विदेश

म्यांमार ने सभी विदेशी उड़ानों की लैंडिंग को निलंबित कर दिया है, कोई भी वीजा जारी नहीं करने का किया घोषणा

म्यांमार ने भी देश में फैले कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए 30 अप्रैल तक विदेशी नागरिकों को वीजा जारी करना बंद कर दिया है।  यह घोषणा रविवार को म्यांमार के विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में की गई।

(दक्षिण पूर्वी एशियाई राष्ट्रों का संगठन) आसियान जैसे द्विपक्षीय व्यवस्थाओं पर विदेशी नागरिकों को दी जाने वाली वीजा छूट को भी निलंबित कर दिया गया है। हालांकि, राजनयिक या आधिकारिक वीजा रखने वाले व्यक्तियों, संयुक्त राष्ट्र के राजनयिकों और जहाजों और विमानों के चालक दल को आदेश से छूट दी गई है।  म्यांमार में पुष्टि की गई कोरोना मामलों की संख्या शनिवार तक 8 है।

 शुक्रवार को म्यांमार में कोरोना वायरस के लिए संयुक्त राष्ट्र के एक कर्मचारी का परीक्षण सकारात्मक था।  उसने 18 मार्च को स्विट्जरलैंड से म्यांमार की यात्रा की थी और वह घर से संगरोध कर रही थी।  इससे पहले, म्यांमार की सेना ने घोषणा की थी कि वह कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए वार्षिक सैन्य परेड को स्थगित कर देगी। म्यांमार में कोरोना वायरस के संक्रमण के पहले मामले की 24 मार्च को पुष्टि की गई थी।

म्यांमार में कई नगर परिषदों ने सामाजिक सभा पर प्रतिबंध लगाया है। नायपिटाव काउंसिल ने शहर में सभी सामाजिक और धार्मिक समारोहों पर प्रतिबंध लगा दिया है।  इसने लोगों को चेतावनी दी है कि कानून का उल्लंघन करने वाले लोगों को कारावास और जुर्माने से दंडित किया जाएगा।

Related posts

इमरान ने अफगान सीमा खोलने के आदेश दिए

Azad Khabar

एलोन मस्क का नया विश्व रिकॉर्ड; एक ही रॉकेट से 146 सैटेलाइट लॉन्च

आजाद ख़बर

रूस और अमेरीका के राजदूतों के बीच तीखी नोंक-झोंक

Zamir Azad

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक