37.9 C
New Delhi
April 26, 2024
स्‍वास्‍थ्‍य

दस और मौतें, 390 नए कोरोना मामले, बांग्लादेश ने 5 मई तक सामान्य छुट्टियों का हुआ विस्तार

कोरोना के कारण बुधवार को बांग्लादेश में दस और लोगों की जान चली गई।क्योंकि देश में पिछले 24 घंटों में 390 नए लोग वायरस से संक्रमित हो  गए।  इसके साथ, कोरोना के कारण होने वाली मौतों की कुल संख्या 120 हो गई है। देश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 3772 तक पहुंच गई है।

 स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) के अनुसार, कोरोना के मामले अब बांग्लादेश के कुल 64 जिलों में से 55 जिलों से सामने आए हैं।  ढाका और नारायणगंज कोरोना वायरस के प्रमुख आकर्षण के केंद्र हैं क्योंकि इन दोनों शहरों में अधिकतम मामलों का पता चला था।  ढाका डिवीजन में देश के 77 प्रतिशत कोरोना संक्रमित मामले हैं।

इस बीच, बांग्लादेश सरकार ने 5 मई तक सरकारी और निजी क्षेत्र दोनों को कवर करने वाली सामान्य छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला किया है।  यह शटडाउन का तीसरा विस्तार होगा जिसे पहली बार 26 मार्च को दस दिनों के लिए घोषित किया गया था।  बाद में इसे 25 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया था। लोक प्रशासन मंत्रालय द्वारा जारी किए जाने के लिए शट डाउन पर विस्तृत परिपत्र जारी किया गया है।

बांग्लादेश से फंसे हुए विदेशी नागरिकों और देश में विदेशों से आए अपने नागरिकों की आवाजाही आज भी जारी है।  98 सिंगापुर के नागरिक सिंगापुर के लिए रवाना हुए, जबकि सिंगापुर से 185 बांग्लादेशी नागरिक और चेन्नई से 164 लोग बुधवार को ढाका पहुंचे।

Related posts

भारतीय रेल ने अब तक 155 जोड़ी ट्रेनों को किया रद्द

Azad Khabar

नई दिल्ली और आनंद विहार स्टेशन पर पसरा है सन्नाटा

कर्फ्यू को बढ़ाने का कोई भी फैसला मौजूदा स्थिति पर निर्भर करेगा: अमरिंदर सिंह

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक