22.1 C
New Delhi
April 24, 2024
विदेश स्‍वास्‍थ्‍य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज डोनेशिया के राष्ट्रपति एच. ई.जोको विडोडो से फोन पर बात की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज डोनेशिया के राष्ट्रपति एच. ई.जोको विडोडो से फोन पर बात की। दोनों नेताओं ने क्षेत्र और दुनिया में COVID-19 महामारी के प्रसार के बारे में विचारों का आदान-प्रदान किया।

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति ने इंडोनेशिया को दवा उत्पादों की आपूर्ति के लिए भारत सरकार द्वारा दी गई सुविधा की सराहना की। प्रधान मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि भारत चिकित्सा उत्पादों या दोनों देशों के बीच व्यापार किए जाने वाले अन्य वस्तुओं की आपूर्ति में व्यवधान को रोकने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे।

नेताओं ने एक दूसरे के देशों में मौजूद अपने नागरिकों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की, और इस बात पर सहमत हुए कि उनकी टीमें इस संबंध में हर संभव सुविधा सुनिश्चित करने के लिए संपर्क में रहेंगी।

प्रधान मंत्री ने इस तथ्य को रेखांकित किया कि इंडोनेशिया भारत के विस्तारित पड़ोस में एक महत्वपूर्ण समुद्री भागीदार है, और द्विपक्षीय संबंधों की ताकत दोनों देशों को महामारी के प्रभाव से लड़ने में मदद करेगी। पीएम मोदी ने  राष्ट्रपति विडोडो और इंडोनेशिया के मैत्रीपूर्ण लोगों के लिए रमजान के पवित्र महीने के लिए शुभकामनाएं दीं।

Related posts

डब्ल्यूएचओ : कोरोनोवायरस प्रकृति से उत्पन्न, विश्व को चीनी अनुभव से सीखना चाहिए

आजाद ख़बर

उत्तराखंड:आयुष मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने विभागीय कर्मचारियों से सम्बन्धित समस्या के निदान के लिए निर्देश दिये

आजाद ख़बर

पल्स पोलियो दिवस में बच्चों को दी जा रही पोलियो की खुराक

आजाद ख़बर

Leave a Comment

आजाद ख़बर
हर ख़बर आप तक